Headline



पीएम मोदी बेलूर मठ पहुंचे, वहां उनका स्वागत वरिष्ठ संतों ने किया

Medhaj News 12 Jan 20 , 06:01:40 Governance
pmmain1111_ll.jpg

आज यानी 12 जनवरी को देश स्वामी विवेकानंद की जयंती के दिन राष्ट्रीय युवा दिवस मना रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हैं। पीएम मोदी बेलूर मठ पहुंचे हैं। बेलूर मठ में उन्होंने भिक्षुओं से भी मुलाकात की। पहले उनका राजभवन में रुकने का कार्यक्रम था। बाद में उनके कार्यक्रम में परिवर्तन हुआ और उन्होंने बेलूर मठ में रात्रि विश्राम किया। हुगली नदी के पार हावड़ा जिले में स्थित बेलूर मठ पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने रामकृष्ण मिशन प्रमुख स्वामी स्मरणानंद से भी मुलाकात की।





यहां वह मोदी कोलकाता से नदी के रास्ते बेलूर पहुंचे और वहां उनका स्वागत वरिष्ठ संतों ने किया। कोलकाता दौरे पर गए पीएम मोदी ने कहा कि 'बिप्लोबी भारत' नाम से एक म्यूजियम बनाया जाना चाहिए, जिसमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस, अरबिंदो घोष, रास बिहारी बोस, खुदीराम बोस, देशबंधु, बाघा जतीन, बिनॉय दिनेश इन सभी महान स्वतंत्रता सेनानियों को जगह दी जानी चाहिए।





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे के लिए कोलकाता पहुंचे। उन्होंने वहां के राजभवन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इसके बाद दिन में पीएम मोदी सीआईआई के प्रतिनिधिमंडल से भी मिले।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends