Headline


शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी को दिखाया आईना लगातार ट्वीट कर पूछे कई सवाल

Medhaj News 26 Aug 19 , 06:01:39 Governance
shatrughansinha759.jpg

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक-एक कर सात ट्वीट किए हैं। बीजेपी के पूर्व सदस्य रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने कड़ा रुख अपनाते हुए यह सवाल पूछे और कहा क्या इसका असर GST य नोटबंदी के कारण तो नहीं? लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था को लेकर केन्द्र सरकार पर कई सवाल खड़े किए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने एक-एक कर सात ट्वीट किए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि सर, आर्थिक मंदी पर स्पष्ट रूप से अभी हर किसी के बात करने का मुद्दा है.... क्या आपको नहीं लगता कि हमें इसके बारे में कुछ करना चाहिए? वित्तीय संस्थान और बाजार में संकट है। निजी क्षेत्र के व्यवसाय आशंकित हैं और यहां तक ​​कि आम लोग भी सरकार की तरफ देख रहे है।





दूसरे और तीसरे ट्वीट में शत्रुघ्न ने लिखा है कि मंदी से कई उद्योगों को प्रभावित हुए है जिसमें कृषि से लेकर ऑटोमोबाइल, साबुन से लेकर शैंपू तक और कपड़ों से लेकर बिस्कुट तक शामिल है। टेक्सटाइल, एविएशन, ऑटोमोबाइल, नॉन-बैंकिंग फाइनेंस और कंज्यूमर गुड्स इंडस्ट्री को ज्यादा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मंदी के प्रभाव के कारण बेरोजगारी की दर 6 प्रतिशत से अधिक हो गई है और 45 वर्षों में सबसे ज्यादा है। तीन करोड़ से ज्यादा लोग बेरोजगार हैं!

चौथे ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि आर्थिक स्थिति का एक गंभीर प्रमाण पारले जी बिस्कुट कंपनी है, जिसने मांग में गिरावट के चलते 10 हजार कर्मचारियों को निकालने का निर्णय लिया है, जिसके बिस्कुट हम सभी खाकर बड़े हुए हैं!...बिस्कुट वास्तव में चूर-चूर होने लगा है!

पांचवे ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारतीय उड्डयन उद्योग अपने सबसे खराब मंदी के दौर से गुजर रहा है.....यह तो अभी आगज है आगे देखना है क्या होगा। इस गड़बड़ी का कारण क्या है? नोटबंदी? जीएसटी? नीतियां? हम विचार करते रहते हैं.... लेकिन हम यह भी जानते हैं कि आप, माननीय प्रधान मंत्री महोदय, हीरो हैं।

छठे ट्वीट पर कांग्रेन नेता ने लिखा कि इस अर्थव्यवस्था को कौन बचाएगा.....कृपया एक अस्थिर और संघर्षशील अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक विस्तृत रोडमैप और राहत के पैकेज का प्रस्ताव करें। यदि आप मानते हैं कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए देशभर के चैंपियन और मेरे जैसे लोगों की कोई भी सहायता आपके लक्ष्य को पूरा करने के लिए मदद कर सकते हैं।

आखिरी ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा है कि हमें आपकी मदद करने से ज्यादा खुशी होगी! उन्होंने कहा कि किशोर कुमार का एक बहुत ही लोकप्रिय गीत याद आ गया है .... "आने वाला पल, जाने वाला है, हो सके तो इसमें, ज़िंदगी बिता दो, पल जो ये जाने वाला है"...... अभी भी उम्मीद है, और हम जानते हैं कि यह बेहतर हो जाएगा! जय हिन्द!


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends