Headline

हॉलीवुड की ये दो फिल्में दिसंबर को होंगी रिलीज

medhaj news 5 Dec 18,21:46:25 Movies Review
Aquaman_DC_Comics_Black_Manta_Mera.jpg

बॉलीवुड को जैसे दीवाली का इंतजार रहता है और सबसे अच्छी फिल्म को इन दिनों में रिलीज करने की योजना बनती है, वैसे ही हॉलीवुड क्रिसमस की प्रतीक्षा करता है। अमेरिकी सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या गिर रही है मगर क्रिसमस पर लोग बड़े पर्दे पर फिल्म देखने जाते हैं। इस साल भी हॉलीवुड को क्रिसमस का इंतजार है और अगले हफ्ते से ऐसी फिल्में सिनेमाघरों में आएंगीए जो बच्चों-बड़ों सबके लिए है। इन फिल्मों में मैरी पॉपिंस रिटर्न्स, स्पाइडर मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स और एक्वामैन पर सबकी नजरें हैं। अमेरिकी फिल्मों के भारत में लाखों दीवाने हैं। 14 दिसंबर को स्पाइडर मैन और एक्वामैन रिलीज होंगी। अत: इस दिन कोई चर्चित बॉलीवुड फिल्म सिनेमाघरों में नहीं आएगी। दोनों हॉलीवुड फिल्में अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में डब करके रिलीज की जा रही हैं। अमेरिका में 19 दिसंबर को रिलीज होने वाली मैरी पॉपिंस रिटर्न्स 28 दिसंबर को भारत में आएगी। इसकी टक्कर निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा से होगी।





स्पाइडर मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स इस साल की उन फिल्मों में है, जिनका हॉलीवुड के दर्शकों को इंतजार है। यह एनिमेशन फिल्म है। फिल्म को कई वर्षों की मेहनत से सोनी पिक्चर्स एनिमेशन ने बनाया और इसमें हजारों चित्रकारों ने काम किया है। फिल्म के तीन निर्देशक ;बॉब पेरशेटी, पीटर रामसे और रॉडनी रॉथमैन हैं। इस महत्वाकांक्षी फिल्म के प्रोड्यूसरों, क्रिस्स मिलर और फिल लॉर्ड का कहना है कि इसमें हमने विजुवल इफेक्ट्स और स्टोरी लाइन समेत कई नई चीजें करने की कोशिश की। साउंड भी दर्शकों को नया अनुभव देगा। सैकड़ों फिल्म जानकारों ने इस एनिमेटेडे स्पाइडर मैन पर काम किया है। फिल लॉर्ड के अनुसार स्पाइडर मैन के असली सुपरहीरो इसके डायरेक्टर हैं। सोशल मीडिया में आते ही स्पाइडर मैन का ट्रेलर पिछले दिनों छा गया। फिल्म की सबसे खास बात यह कि इसमें दर्शकों को पुराने स्पाइडर मैन ;पीटर पार्कर के साथ नया स्पाइडर मैन ;मिलेस मोराल्स देखने मिलेगा। निर्माता-निर्देशकों ने हाईस्कूल में पढ़ने वाले किशोरवय मिलेस मोराल्स का किरदार गढ़ा है,





सोनी पिक्चर्स ने नए किरदारों की कहानियों पर काम शुरू दिया है। ये कहानियां आने वाले वर्षों में मार्वेल कॉमिक्स के किरदारों की तरह पर्दे पर आएंगी। क्रिसमस पर एक और फिल्म एक्वामैन का भी हॉलीवुड फिल्म प्रेमियों को इंतजार है। वीएफएक्स से भरा इसका ट्रेलर बेहद आकर्षक है। महासागर के अंदर बसी नगरी अटलांटिस के महान योद्धाओं की इस कहानी के दृश्य सांसें रोक देने वाले हैं। फिल्म में धरती पर रहने वाले लोगों के अटलांटिस के निवासियों के संबंध की कहानी एक्वामैन में है, जो बताएगी कि वक्त बदल चुका है। योद्धाओं और जनता को राजा से अधिक नायक की जरूरत है, जो अटलांटिस को दुश्मनों से बचा सके। एक्वामैन की कहानी बैटमैन वर्सेज सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस ;2016 से शुरू हुई थी और जस्टिस लीग ;2017 में निर्माता कंपनी डीसी एंटरटेनमेंट ने इसे आगे बढ़ाया गया था।



2.0 की वर्ल्डवाइड कमाई 500 करोड़ रुपये के करीब पहुंची



एक्वामैन की बढ़ती लोकप्रियता के बाद उन्होंने इस साल अलग कहानी के साथ लाने का फैसला किया। ट्रेलर बताता है कि एक्वामैन की पहली स्वतंत्र कहानी के लिए कितनी कड़ी तैयारी की गई। डायरेक्टर जेम्स वान की इस फिल्म में हॉलीवुड सितारों की बेहतरीन स्टारकास्ट है। इनमें जेसन मेमोआ, अंबर हर्ड, विलियम डाफो, पेट्रिक विल्सन, निकोल किडमैन, ग्राहम मैकटाविश और डोल्फ लुडग्रेन शामिल हैं। मलेशियाई मूल के जेम्स इससे पहले सॉ ;2004,द कनज्यूरिंग ;2013, फ्यूरियस-7 ;2015,द कनज्यूरिंग-2 ;2016 जैसी भारत में भी लोकप्रिय हुई फिल्में बना चुके हैं। बॉलीवुड ट्रेड के जानकार मान रहे हैं कि ये फिल्में हॉलीवुड आगे आने वाली बॉलीवुड फिल्मों को सीधी टक्कर भले न दें परंतु अच्छे मनोरंजन के रूप में विकल्प के तौर पर दो-तीन हफ्ते सिनेमाघरों में बनी रह सकती हैं। वहीं साल के अंतिम शुक्रवार को हॉलीवुड के सुपर सितारों एमिली ब्लंट, मैरिल स्ट्रिप, कॉलिन फिर्थ और जूली वॉल्टर्स की फिल्म मैरी पॉपिंस रिटर्न्स पूरी तरह से पारिवारिक मनोरंजक ड्रामा है। खास तौर पर महानगरों में इसे दर्शक मिलेंगे।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like