सबरीमाला मंदिर के कपाट आज फिर खुलेंगे, 2,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

Medhaj news 5 Nov 18,17:57:19 World
sabarimala_protest.jpg

भगवान अयप्पा का मंदिर विशेष पूजा के लिए सोमवार को कुछ घंटों के लिए खुलने जा रहा है। संवेदनशीलता को देखते हुए वहां पहले से ही पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। पिछले महीने हर उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश देने के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। सरकार ने बताया कि 2300 पुलिसकर्मियों को मंदिर के आसपास तैनात किया गया है, जिनमें 20 सदस्यीय कमांडो टीम और 100 महिलाएं शामिल हैं।





पथनामथित्ता जिला पुलिस अधीक्षक टी. नारायणन के मुताबिक, मंदिर कस्बे में 1,500 पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। ये छह नवंबर की मध्यरात्रि तक वहां तैनात रहेंगे, जब तक मंदिर फिर से बंद नहीं हो जाता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल किसी महिला ने मंदिर में प्रवेश करने का अनुरोध नहीं किया है।नारायणन ने कहा कि अगर कोई अनुरोध आता है, तो पुलिस सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक काम करेगी। श्रद्धालुओं के अलावा किसी को भी मंदिर के अधिकृत इलाके में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सुरक्षा इंतजामों पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनिल कांत द्वारा निगरानी रखी जाएगी। पुलिस के मुताबिक, पांबा आधार शिविर से मंदिर जाने वाले रास्ते और मंदिर के गर्भ-गृह के करीब इलाके में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।



US में योगा स्टूडियो पर गोलीबारी, एक की मौत, चार घायल



मंदिर सोमवार को शाम पांच बजे विशेष पूजा 'श्री चितिरा अट्टा तिरूनाल' के लिए खुलेगा और उसी दिन रात 10 बजे बंद हो जाएगा। तांत्री कंडारारू राजीवारू और मुख्य पुजारी उन्नीकृष्णन नम्बूदिरी मंदिर के कपाट संयुक्त रूप से खोलेंगे और श्रीकोविल (गर्भगृह) में दीप जलाएंगे। इसके बाद 17 नवंबर से तीन महीने लंबी वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए दर्शन के लिए फिर से खोला जाएगा।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like