वर्ल्ड कप से पहले आज इंडिया का पहला अभ्यास मैच

Medhaj News 25 May 19 , 06:01:39 India
Cricket_World_Cup_2019.jpg

वर्ल्ड कप से पहले आज इंडिया अपना पहला अभ्यास मैच खेल रही है। लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में विराट की अगुआई वाली इंडिया ने टॉस जीता है। टॉस जीतकर इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहले गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया है। भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी में चौथा क्रम महत्वपूर्ण है और केनिंगटन ओवल में होने वाले इस मैच में उत्सुकता इस बात को लेकर रहेगी कि इस क्रम पर लोकेश राहुल या विजय शंकर में से किसे आजमाया जाता है। भारत का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है और इसमें किसी प्रयोग की गुंजाइश कम ही नजर आती है। भारतीय टीम 1983 और 2011 में आईसीसी विश्व कप जीत चुकी है और इस बार उसकी गिनती मेजबान इंग्लैंड और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रबल दावेदारों में की जा रही है। विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। प्रतिद्वंद्वी टीमों की निगाहें हालांकि भारतीय कप्तान पर टिकी होंगी जो 50 ओवर के क्रिकेट के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी नंबर एक बल्लेबाज हैं। सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन के बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की मौजूदगी से शीर्ष तीन के हिसाब से भारत दुनिया में सबसे मजबूत टीम है। अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर केदार जाधव और हार्दिक पंड्या की मौजूदगी से लाइन अप में गहराई मौजूद है।



भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।



न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टाम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर। 


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends