Headline



भारत ने टी 20 मैच में किया वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप, जीती सीरीज

Medhaj news 12 Nov 18 , 06:01:38 Sports
indian_cricket_team.jpg

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और ऋषभ पंत के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की शतकीय साझेदारी से भारत ने रोमांचक बने तीसरे एवं अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में छह विकेट की जीत के साथ वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीनस्वीप किया | भारत ने टी20 अंतरराष्ट्रीय के इतिहास में तीसरी बार तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीनस्वीप किया है | इससे पहले वो ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर जबकि श्रीलंका को अपनी सरजमीं पर इसी अंतर से हरा चुका है | भारत के लिए धवन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 62 गेंद में दो छक्कों और 10 चौकों की मदद से 92 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की | उन्होंने पंत (38 गेंद में 58 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने 182 रन के लक्ष्य को आखिरी गेंद पर 4 विकेट खोकर हासिल किया |





मैच की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज को पहली सफलती जल्दी ही मिल गई। मेहमान टीम के तेज गेंदबाज कीमो पाल ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को 4 रन के स्कोर पर ब्रेथवेट के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद ओसाने थॉमस ने केएल राहुल को 17 रन के स्कोर पर दिनेश रामदीन के हाथों कैच आउट करवा टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। केमो पॉल ने रिषभ पंत को 58 रन के स्कोर पर बोल्ड किया।





वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज शाइ होप ने अपनी टीम के लिए तेज बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 24 रन बनाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए हेटमायर के साथ मिलकर 51 रन की साझेदारी की। भारत के लिए खतरनाक बनते जा रहे साई होप को चहल ने अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। चहल की गेंद पर होप का कैच वाशिंगटन सुंदर ने लपका।चहल ने अपना दूसरा शिकार हेटमायर को बनाया। हेटमायर ने 21 गेंदों पर तेज 26 रन बनाए। उनका कैच चहल की गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने लिया। दिनेश रामदीन को वाशिंगटन सुंदर ने अपनी गेंद पर बोल्ड कर दिया। रामदीन ने 15 गेंदों पर 15 रन बनाए। पूरन 25 गेंद पर 53 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डेरेन ब्रावो 37 गेंद पर 43 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने दो जबकि वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिए।



मेरठ: 3 साल की बच्ची के मुंह में फोड़ा बम, लगे 50 टांके



 


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like

    Trends