Headline



NZ vs ENG t20:वर्ल्ड कप की ही तरह मैच हुआ टाई, सुपर ओवर में आया फैसला

Medhaj News 11 Nov 19,15:26:10 Science & Technology
nz_vs_eng.jpg

ऑकलैंड में हुए सीरीज के पांचवे और अंतिम रोमांचक मुकबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) को एक बार फिर इंग्लैंड (England) के सामने सुपर ओवर में मात खानी पड़ी। इंग्लैंड ने रविवार को यहां बारिश से प्रभावित टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सुपर ओवर की रोमांचक जीत से पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की। तेज बारिश के कारण मैच 11-11 ओवर का हो गया था, जिसमें न्यू जीलैंड ने पांच विकेट पर 146 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने सात विकेट पर 146 रन बनाए, जिससे दोनों टीमों का स्कोर बराबर हो गया।  





दो ओवर में न्यू जीलैंड ने बिना विकेट गंवाए 37 रन बना लिए थे जिसके बाद टीम केवल 7.3 ओवर में 100 रन तक पहुंच गई। वहीं इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही, जिसमें उसने टॉम बैंटन और जेम्स विन्स के विकेट पहली सात गेंद में ही गंवा दिए थे। बेयरस्टॉ की पारी ने उसे मैच में वापसी कराई और फिर अंतिम ओवर में उसे जीतने के लिए 16 रन की जरूरत थी। जिम्मी नीशाम की गेंद में जॉर्डन ने महत्वपूर्ण छक्का जड़ा, फिर अंतिम गेंद में चौका जड़ा जिससे स्कोर बराबर हो गया और मैच एक ओवर एलिमिनेटर तक पहुंच गया। बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow)18 गेंद में 47 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रहे, जिनकी बदौलत इंग्लैंड ने 11 ओवर में स्कोर बराबर किया और सुपर ओवर में भी उनका योगदान अहम रहा। इंग्लैंड ने बारिश के कारण देर से शुरू हुए मैच में टॉस जीतकर न्यू जीलैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मार्टिन गप्टिल ने 20 गेंद में 50 रन बनाकर घरेलू टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।





सुपर ओवर खेला गया, जिसमें जॉनी बेयरस्टॉ और कप्तान इयान मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए 17 रन बनाए। यह ओवर न्यू जीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने फेंका। वहीं न्यू जीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल, टिम सेफर्ट और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने एक ओवर में केवल आठ रन बनाए और टीम मैच गंवा बैठी। इस मैच ने विश्व कप फाइनल की याद ताजा कर दी, जो दोनों टीमों के बीच जून में खेला गया था। जिसमें इंग्लैंड ने 50 ओवर के बाद स्कोर बराबर होने से खेले गए एक ओवर के एलिमिनेटर में भी बराबरी के पश्चात बाउंड्री की गिनती से ट्रोफी जीती थी।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends