बांग्लादेश : शानदार जीत के बाद शेख हसीना चौथी बार बनेगी प्रधानमंत्री

31 Dec 18,17:34:57 World
Sheikh_Hasina_min.jpg

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आम चुनावों में अपनी पार्टी अवामी लीग (एएल) की शानदार जीत के बाद बतौर प्रधानमंत्री नए कार्यकाल के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश के चुनाव आयोग ने सोमवार को यह जानकारी दी। डीबीसी टीवी ने बताया कि 300 में से 299 सीटों के नतीजे आ गए हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि आवामी लीग ने जहां 266 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं इसकी सहयोगी जतिया पार्टी ने 21 सीटें अपने कब्जे में की हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन नैशनल यूनिटी फ्रंट महज 7 सीटों पर जीत दर्ज कर सका।



बांग्‍लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग ने आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। विपक्षी गठबंधन की एक प्रमुख सहयोगी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। विपक्षी ओइका फ्रंट के प्रमुख कमल हुसैन ने चुनावों को एक नाटक बताया और मतदान में हुई धोखाधड़ी का हवाला देते हुए दोबारा मतदान की मांग की है।



बता दें कि आम चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था। जातिया ओइका फ्रंट ने चुनाव परिणामों को अस्वीकार करते हुए चुनाव आयोग से तटस्थ सरकार के तहत नए चुनाव कराने का आह्वान किया। बांग्‍लदेश में आम चुनाव के दौरान पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों के बीच मरने वालों की संख्‍या 17 पहुंच गई है। विपक्षी दलों को कहना है कि ये चुनाव निष्‍पक्ष नहीं हुई हैं। ऐसे में विपक्षी हार को देखते हुए बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी एनयूएफ गठबंधन ने आम चुनावों के परिणाम को खारिज कर दिया है और निष्पक्ष कार्यवाहक सरकार के अधीन फिर से चुनाव कराने की मांग की है। एनयूएफ में मुख्य दल बीएनपी है।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like