जापान के तट पर क्रूज शिप में कोरोना वायरस के 64 मरीज़ पाये गये, 200 भारतीय भी है सवार

Medhaj News 8 Feb 20,17:43:43 World
corona_cruise.jpg

चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 722 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के चलते सभी देश चीन में फंसे अपने लोगों को वापस बुलाने में जुटे हुए हैं। भारत (India) ने भी चीन में फंसे सभी छात्रों को एयर इंडिया (Air India) के विशेष विमान से वापस बुला लिया है। इस बीच जापान (Japan) के योकोहामा पोर्ट पर एक लक्जरी क्रूज़ पर कोरोना वायरस के 64 मरीजों की पुष्टि हुई है। इस क्रूज़ में यात्रियों और क्रू सदस्यों को मिलाकर कुल 3700 से ज्यादा लोग सवार थे। इनमें भारतीयों की संख्या 200 से अधिक बताई जा रही है।





इस बीच, जापान के पृथक किए गए क्रूज जहाज पर तीन अन्य लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए और इसके साथ ही जहाज में इससे संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। इससे एक ही दिन पहले जापान ने अपने इस क्रूज पर शुक्रवार को कोरोना वायरस के 41 नये मामले दर्ज किए थे। वहीं अपने एक लग्जरी जहाज को उसने वापस बुला लिया।





विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के चलते जापान अपतटीय क्षेत्र में अलग-थलग रखे गए क्रूज पोत में चालक दल के कई भारतीय सदस्य और भारतीय यात्री भी सवार हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से कोई भी कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं हैं और भारत इस पूरी घटना पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends