Headline



पाकिस्तान में ट्रेन हादसा, 14 लोगों की मौत और 79 जख्मी

Medhaj News 11 Jul 19,21:36:19 World
pak_train2.png

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी में टक्कर हो गई। इसमें 14 लोगों की मौत और 79 जख्मी हो गए। रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि अकबर एक्सप्रेस पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील के वल्हार रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मालगाड़ी स्टेशन पर लूपलाइन में खड़ी थी। वहीं, पैसेंजर ट्रेन मेनलाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चली गई। रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने कहा कि ट्रैक पर क्लियरेंस का काम चल रहा है।





कई एजेंसियां बचाव और राहत कार्य में लगी हैं। पुलिस ने कहा कि हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। तीन डिब्बों को भी नुकसान पहुंचा। जियो न्यूज ने कहा कि घायलों को सादिकाबाद और रहीम यार खान के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





पाक के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर दुख जताया। इमरान खान ने कहा कि रेल मंत्री शेख राशिद अहमद को रेलवे के बुनियादी ढांचे और सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। रेल मंत्री ने भी घटना को लेकर संवेदना जताई।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends