Headline



कोरोना वायरस का चीन में बढ़ रहा दायरा, अब तक 42000 हुए संक्रमित

Medhaj News 11 Feb 20,15:46:02 World
chin.jpg

चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से लोगों को संक्रमित होने और मौत का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा। चीन में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 42,600 पार कर चुकी है। वहीं सोमवार तक इससे मरने वालों का आंकड़ा 908 पार कर चुका था। चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दुनिया के लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है। इस वायरस का मनुष्य पर प्रभाव काफी बुरा है। इसी बीच एशिया के सबसे बड़े विमानन एवं रक्षा कार्यक्रम 'सिंगापुर एयर शो से अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन और 12 चीनी कंपनियों समेत 70 से ज्यादा प्रतिभागी कंपनियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं।





कोरोना वायरस खतरनाक रुख अख्तियार करता जा रहा है। चीन में सोमवार को कोरोना वायरस से 103 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। अब तक 1011 लोगों की मौत हो चुकी है। हुबई हेल्थ कमिशन के मुताबिक, सोमवार को 2097 नए मामले सामने आए। कोरोना वायरस का असर सबसे ज्यादा चीन की अर्थव्यवस्था पर पड़ा है।



स्वस्थ हो रही भारत की पहली कोरोना वायरस पीड़िता

कोरोना वायरस से विश्वभर में फैले डर के बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल भारत की पहली कोरोना वायरस पीड़िता स्वस्थ हो रही है और जल्द अपने घर जा सकती है। चीन के वुहान से त्रिशूर वापस लौटी छात्रा का हालिया सैंपल नेगेटिव आया है। त्रिशूर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने बताया कि वे एक और सैंपल के नतीजे के इंतजार में हैं, जिसके बाद वह घर जा सकेगी।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends