अफगान सुरक्षा बलों ने (आईएसआईएस ) के 27 आतंकियों को मार गिराया

Medhaj News 2 Jan 19,19:16:11 World
afghan_isis.jpg

अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में अफगानिस्तान सेना के विशेष बलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) के 27 आतंकियों को मार गिराया | दूसरी ओर, सोमवार रात को तालिबान आतंकियों ने  उत्तरी अफगानिस्तान के सर-ए-पुल प्रांत में हमले कर 15 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी हैं और 21 पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया। ये हमले ऐसे वक्त पर किए हैं जब 17 वर्षो से जारी जंग को समाप्त करने के लिए शांति वार्ता की कोशिश हो रही है।





नांगरहार काउंसिल के सदस्य अजमल उमर के अनुसार, अचिन जिले में सोमवार को सेना के विशेष बल ने आइएस के दो स्थानीय कमांडरों सादिक यार और सैयद उमर समेत कई आईएसआईएस के आतंकियों को ढेर कर दिया। नांगरहार को आएस का गढ़ माना जाता है। इस कार्रवाई में विशेष बल ने लड़ाकू हेलीकॉप्टर का भी सहारा लिया गया |



सोमवार देर रात को किए गए इन हमलों में 15 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी हैं और 21 पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया। प्रांतीय राजधानी के बाहरी इलाके सैयद जिले में ये हमले किए गए। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने स्थानीय नागरिकों को सकुशल निकालने के लिए आतंकियों पर भारी गोलाबारी भी की। आतंकियों को हुए नुकसान का पता नहीं चल सका है।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like