गूगल के ये फीचर्स हैं बड़े काम के, जानिए

medhajnews.in 19 Feb 18,17:39:33 Trends
google_features.jpg

TechDesk | तकनीक की बात करने पर एक शब्द खुद-ब-खुद जुबान पर आ जाता है, ये शब्द है गूगल। एक समय था जब आम यूजर्स के बीच गूगल की पहचान एक सर्च इंचन के रूप में थी, लेकिन आज गूगल इससे कहीं ज्यादा है। स्मार्टफोन हो या ऑपरेटिंग सिस्टम हर जगह गूगल ने अपनी तकनीक को लोहा मनवाया है। हम आपको गूगल के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बिना हमारी लाइस आसान नहीं होती।

गूगल सर्च- याहू और बिंग के सर्च इंजन की तुलना अगर गूगल से की जाए, तो यूजर्स ने गूगल को दिख खोलकर साथ दिया है। गूगल सर्च इंजन पर कंटेंट को सर्च करना दूसरे किसी भी प्लैटफॉर्म से ज्यादा फॉस्ट और रेलेवेंट है।

एंड्रॉयड- गूगल के इस ऑपरेटिंग सिस्टम ने स्मार्टफोन जगत में क्रांति का काम किया है। एंड्रॉयड की वजह से न सिर्फ यूजर्स के पास च्वाइस बढ़ी है बल्कि स्मार्टफोन जगत में भी काफी विकास हुआ है।

गूगल मैप- गूगल का मैप फीचर तकनीक के क्षेत्र में किसी मील के पत्थर से कम नहीं है। एप की मदद से यूजर अपनी लोकेशन, पार्किंग लोकेशन और टोल टैक्स तक को आसानी से लोकेट कर सकते हैं। इसके अलावा एप एसओएस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं, जो जरूरत के वक्त यूजर के काम आ सकते हैं।

'गो' एप- गूगल ने कम रैम वाले फोन्स के लिए कई गो एप लॉन्च किए हैं। इनमें, जीमेल गो, फाइल्स गो, जीबोर्ड गो, यूट्यूब गो, गूगल गो और मैप्स गो शामिल हैं। इन एप्स की खासियत हैं कि ये कम डाटा की खपत करते हैं।

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...
    loading...

    Similar Post You May Like