Headline



U19 World Cup: फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत-पाक में भिड़ंत, आज दोपहर डेढ़ बजे खेला जायेगा मैच

Medhaj News 4 Feb 20 , 06:01:40 Sports
ind.jpg

चार बार की वर्ल्ड चैम्पियन भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी तो उसका लक्ष्य लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश का होगा। कुल मिलाकर भारत के पास सातवीं बार फाइनल में पहुंचने का मौका है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार आज दोपहर डेढ़ बजे से दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफ्स्ट्रूम में खेला जाएगा. इसे अंडर 19 वर्ल्ड कप के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक माना जा रहा है।

दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही हैं. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया। पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने इस मैच को लेकर बनी हाइप को ज्यादा तूल देने से इनकार किया लेकिन यह हकीकत है कि टूर्नामेंट में यह सबसे ज्यादा दबाव वाला मैच होगा।





इसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों की असल परीक्षा होगी। इस मैच में अच्छा खेलने से कोई रातोरात स्टार बन जाएगा और खराब खेलने पर खलनायक भी। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा ने अफगानिस्तान पर मिली जीत के बाद कहा था, ‘यह काफी दबाव वाला मैच है और इसे लेकर काफी हाइप है। हम इसे आम मैच की तरह लेंगे और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे। सीनियर की तरह ही भारतीय जूनियर टीम का पलड़ा पाकिस्तान से भारी है। भारत ने पिछले साल सितंबर में उसे एशिया कप में भी हराया था। अंडर 19 वर्ल्ड कप में गत चैम्पियन भारत ने 2018 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 203 रनों से मात दी थी।

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारतीय बल्लेबाजी की धुरी रहे हैं जिन्होंने चार मैचों में तीन अर्धशतक लगाए। बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन उल्लेखनीय नहीं रहा। अगर क्वार्टर फाइनल में निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं चलते तो नतीजा कुछ और भी हो सकता था। तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने भी उम्दा प्रदर्शन किया था।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like

    Trends