Headline



क्रिकेट के इस भारतीय आल राउंडर खिलाडी का करियर लगभग ख़त्म, टीम से हुआ बाहर

Medhaj News 11 Feb 20 , 06:01:40 Sports
kedar_jadhav.jpg

मेजबान न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है। इसी मैच में टॉस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर इस आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया। इसी बदलाव के बाद लगभग तय हो गया कि टीम के एक ऑलराउंडर का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव (Kedar Jadhav) की, जो अब शायद ही भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नज़र आएं।

दाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केदार जाधव का भले ही औसत और स्ट्राइक रेट निचले क्रम पर अच्छा हो, लेकिन मौका पड़ने पर वे टीम के लिए अब उपयोगी साबित नहीं हो रहे हैं। इसके अलावा वे अगले महीने 35 साल के होने जा रहे हैं। ऐसे में उनकी उम्र भी एक बड़ा फैक्टर टीम के चयनकर्ताओं के सामने होगी। हालांकि, बीसीसीआइ के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में उनका नाम शामिल है, लेकिन उनको अब शायद भारतीय से बाहर बैठना पड़े।आपको बता दें, केदार जाधव भारतीय टीम के लिए सिर्फ वनडे फॉर्मेट में खेलते हैं।





वहीं, इस साल भारतीय टीम टी20 एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस कर रही है। यहां तक कि भारत को इस मुकाबले के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ मार्च में 3 वनडे मैच खेलने हैं। केदार जाधव के अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भारतीय टीम के लिए नहीं खेलने के पीछे एक नहीं, बल्कि कई वजह हैं। उधर, कुछ नए ऑलराउंडर केदार जाधव के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। ऐसे में उनका अब वनडे टीम में चुना जाना लगभग नामुमकिन हो गया है। इसके अलावा वे अगले महीने 35 साल के भी होने जा रहे हैं। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर टीम के पास रवींद्र जडेजा हैं और हार्दिक पांड्या भी वापसी करने वाले हैं।

साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले केदार जाधव ने भारत के लिए अब तक 73 वनडे मैच खेले हैं, जिनकी 52 पारियों में 19 बार नाबाद रहते हुए 1389 रन बनाए हैं। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 120 रन है। केदार ने 42.09 की औसत और 101.61 की स्ट्राइकरेट से वनडे क्रिकेट में रन बना रहे हैं। केदार जाधव के नाम 2 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं, लेकिन मौजूदा समय में उनकी फॉर्म कुछ खास नहीं है।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like

    Trends