Headline

भारत से हारने के बाद फिंच, हैंड्सकोंब, मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर

Medhajnews 9 Jan 19 , 06:01:39 Sports
zj.jpg

मेलबोर्न। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 24 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम के अनुभवी खिलाड़ियों आरोन फिंच, पीटर हैंड्सकोंब, मिशेल मार्श और शॉन मार्श को 13 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया है।



ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 24 जनवरी को ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाना है। विक्टोरिया के 20 वर्षीय बल्लेबाज विल पुकोवस्की को अंतरराष्ट्रीय टीम में पदार्पण के लिए बुलाया गया है, अक्टूबर में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 243 रन बनाए थे, हालांकि छह सप्ताह बाद उन्होंने मानसिक बीमारी के चलते क्रिकेट से अवकाश ले लिया था।





मैट रेनशॉ और जो बर्न्स को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापिस बुलाया गया है। रेनशॉ ने आखिरी बार मार्च-अप्रैल में जोहानसबर्ग में अपना 11वां टेस्ट खेला था। उन्हें केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद आखिरी क्षणों में बुलाया गया था। अन्य खिलाड़ी बर्न्स भी अच्छी फार्म में खेल रहे हैं और शैफील्ड शील्ड में 472 रन के साथ पांचवें शीर्ष स्कोरर हैं। 29 वर्षीय बल्लेबाज के नाम 14 मैचों में तीन टेस्ट शतक हैं और रिकी पोंटिंग के पसंदीदा खिलाड़ियों में है। सभी तीन बल्लेबाज टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका के खिलाफ होबार्ट में 17 जनवरी से होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में गुलाबी गेंद से खेलेंगे।





तीसरे नंबर के मार्नस लाबुसचांगे को भी अभ्यास मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया गया है और अंतिम एकादश में वह भी एक दावेदार रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा जिसका पहला मैच दिन-रात्रि होगा जबकि दूसरा मैच एक फरवरी को कैनबरा में खेला जाएगा।



राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख ट्रेवर होंस, आखिरकार पीटर, आरोन, शॉन और मिशेल टेस्ट स्तर का वह प्रदर्शन नहीं दिखा सके जिसकी हमने उनसे उम्मीद की थी। सभी चार खिलाड़ी बहुत अच्छे हैं और उनके लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।



टीम इस प्रकार है - टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), जोश हेजलवुड (उपकप्तान), जो बर्न्स, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हैड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुसचांगे, नाथन लियोन, विल पुकोवस्की, मैट रेनशॉ, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल। 


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like