Headline



2019 में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले लाबुशेन ने सचिन द्वारा तारीफ किये जाने पर कहा

Medhaj News 11 Feb 20 , 06:01:40 Sports
labushen.jpg

मार्नस लाबुशेन ने सचिन तेंदुलकर का उस बयान के लिए अभार व्यक्त किया है, जिसमें पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के तेजी से उभरते हुए इस युवा बल्लेबाज में उन्हें अपनी झलक दिखती है। पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया में बुशफायर चैरिटी मैच के लिए पहुंचे तेंदुलकर ने लाबुशेन को शानदार करार देते हुए कहा था कि उन्हें इस बल्लेबाज के खेल को देखकर अपने खेल की याद आती है।तेंदुलकर से मिली इस तारीफ के बारे में पूछे जाने पर लाबुशेन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, - यह बहुत अद्भुत है, मेरी नजर जैसे ही उस खबर पर पड़ी मैं पढ़ने के लिए आतुर हो गया। मैं जिसका अनुसरण करता हूं उससे ऐसी प्रशंसा मिलना शानदार है। मैं उनके शब्दों के लिए बहुत आभारी हूं और सच्चाई यह है कि इसे सुनने के बाद मैं स्तब्ध था।





सचिन की इस बात पर लाबुशेन ने कहा, - यह बहुत अद्भुत था। निश्चित रूप से जब मैंने इसे देखा तो इसको पढ़ने की मुझे बहुत जल्दी थी। उनके (सचिन) शब्दों के लिए मैं बहुत आभारी हूं।

25 साल का यह बल्लेबाज पिछले साल 1104 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाल रहा। उन्हें स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद कनकशन विकल्प (चोटिल खिलाड़ी की जगह) के तौर पर मौका मिला था। उन्होंने हालांकि दमदार खेल से टीम में अपनी जगह पक्की की।





तेंदुलकर ने लाबुशेन के फुटवर्क की तारीफ करते हुए कहा कि यह दर्शाता है कि वह मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा था, इस खिलाड़ी में कुछ विशेष बात है। उसका फुटवर्क बिल्कुल सही है। फुटवर्क शारीरिक तौर पर नहीं, मानसिक तौर पर होता है। अगर आप सकारात्मक नहीं सोचेंगे तो आपका पैर नहीं चलेगा।

तेंदुलकर ने कहा, - मैं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को देख रहा था। जब स्टीव स्मिथ चोटिल हुए तो मैंने दूसरी पारी में लाबुशेन की बल्लेबाजी देखी। उन्होंने कहा, लाबुशेन को जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोट लगी लेकिन इसके बाद 15 मिनट तक उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अद्भुद है।



 


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like

    Trends