Headline



IND vs WI women's T-20: भारतीय महिला टीम ने वेस्ट इंडीज को 10 विकेट से हराया

Medhaj News 11 Nov 19 , 06:01:39 Sports
shafali_.jpg

Ind vs WI: ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की शानदार गेंदबाजी के बाद युवा शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के लगातार दूसरे अर्धशतक से भारतीय महिला टीम ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज पर दस विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। साथ ही वेस्ट इंडीज को मिली लगातार दूसरी हार। इंडिया की तरफ से खेलते हुए शेफाली ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 35 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाये जिसमें दस चौके और दो छक्के शामिल हैं। दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना 30 रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत ने 10.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 104 रन बनाकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनायी। इससे पहले दीप्ति (Deepti Sharma) ने 10 रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को सात विकेट पर 103 रन ही बनाने दिये।





अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ने वाली शेफाली  (Shafali Verma) ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी। इस किशोरी के साथ मंदाना ने केवल सहायक की भूमिका निभायी। उनकी 28 गेंद की पारी में चार चौके शामिल हैं. वेस्टइंडीज की कप्तान अनीसा मोहम्मद ने सात गेंदबाजों को आजमाया लेकिन इसका भारतीय सलामी जोड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा। तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय गयाना के प्रोविडेन्स स्टेडियम में 14 नवंबर को खेला जाएगा।





वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. शिखा पांडे ने स्टैसी एन किंग (7) को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलायी। विकेटकीपर बल्लेबाज शेमाइन कैंपबेल (0) भी आते ही पैवेलियन लौट गयी। उन्हें स्पिनर राधा यादव ने स्टंप आउट करवाया. सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (23) और चेडीन नेशन्स (32) ने वेस्टइंडीज की पारी संवारने की कोशिश की लेकिन वे 32 रन ही जोड़ पाये। पूजा वस्त्राकर ने मैथ्यूज को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद दीप्ति  (Deepti Sharma) हावी हो गयी जिन्होंने आखिरी चार ओवरों में चार विकेट लिये. नताशा मैकलीन (17) दोहरे अंक में पहुंचने वाली तीसरी कैरेबियाई बल्लेबाज थी।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like

    Trends