Forbes ने ‘युवा स्टार्स’ में भारतीय युवा को किया शामिल...DU में नहीं हो पाया था एडमिशन

medhaj news 8 Dec 17,18:56:48 Special Story
Tirthak_Saha.jpg

जीवन में कई बार असफल होने के बाद सफलता मिलने का अलग ही मजा होता है। ऐसे लोग जो असफलता मिलने के बाद भी रूकते नहीं है, और आगे बढ़ते है, वे लोग जरूर नाम कर जाते है। इसका उदाहरण है दिल्ली के रहने वाले तीर्थक साहा। तीर्थक साहा ने कई असफलताओं का सामना करने के बाद पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। 


अमेरिकन इलेक्ट्रिक पॉवर (एईपी) में काम करने वाले तीर्थक को इस साल फोर्ब्स मैगजीन ने 30 अंडर 30 लिस्ट में शामिल किया है। बता दें कि 30 अंडर 30 लिस्ट में युवा एंटरप्रेन्योर्स, गेम चेंजर्स, इनोवेटर्स का नाम शामिल किया जाता है। जिसमें तीर्थक का नाम भी शामिल है। तीर्थक को 15000 नामांकन में से चुना गया है और इसे एनर्जी कैटेगरी में जगह दी गई है।


गौरतलब है कि तीर्थक दिल्ली के एक सामान्य परिवार से आते है। उनके पिता एक शिक्षक है और मां पोस्टल विभाग में काम करती हैं। दिल्ली के द्वारका के रहने वाले तीर्थक की ज्यादा कट-ऑफ की वजह से विश्वविद्यालय में एडमिशन नहीं हो सका था। एडमिशन ना होने की वजह से उनके भविष्य को लेकर परिवार वाले काफी परेशान थे। उसके बाद तीर्थक ने कर्नाटक में पढ़ाई की और उसके बाद यूएस चले गए। वो अभी इंडियाना में रह रहे हैं और एईपी के लिए काम कर रहे हैं।

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...

    Similar Post You May Like