Headline



Tata Altros premium भारत में हुए लॉन्च, जानते है क्या है खास

Medhaj News 22 Jan 20,22:10:11 Science & Technology
tata.jpg

दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज (Tata Altroz) को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती 5.29 लाख रुपये कीमत रुपये रखी है। इसके टॉप वेरियंट की कीमत 9.29 लाख रुपये है। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी Baleno और ह्यूंदै Elite i20 से रहेगा। Tata Altroz को कंपनी ने 3 दिसंबर को पेश किया था और हाल ही में इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 5 स्टार मिले थे। कंपनी ने कहा कि क्रैश टेस्ट से पता लगता है कि यह भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसके अलावा कंपनी ने BS6 इंजन के साथ तीन फेसलिफ्ट मॉडल टाटा नेक्सॉन, टाटा टियागो और टाटा टिगोर फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है।





ये है खास

टाटा अल्ट्रॉज अपने सेग्मेंट की पहली कार है जिसके दरवाजे 90-डिग्री से भी ज्यादा खुल जाते हैं। यह पहली कार है जो टाटा के नए ALFA (ऐजल लाइट फ्लेक्सिबल अडवांस) डिजाइन पर काम करती है। कार में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ 7-इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। एक्सटीरियर की बात करें तो अल्ट्रॉज में प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, फ्रंट और रियर फॉग लैम्प और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स मिलते हैं।  





टाटा अल्ट्रॉज की कीमत

यह कार पेट्रोल और डीजल के दो इंजन ऑप्शन और 10 वेरियंट (XE, XM, XT, XZ, XZO) में आती है। पेट्रोल इंजन के बेस वेरियंट (XE) की कीमत 5.29 लाख रुपये और टॉप वेरियंट (XZO) की कीमत 7.69 लाख रुपये है। वहीं, डीजल इंजन के बेस वेरियंट (XE) की कीमत 6.99 लाख रुपये और टॉप वेरियंट (XZO) की कीमत 9.29 लाख रुपये है। वहीँ बात करें इसके इंजन की तो टाटा अल्ट्रॉज को दो इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसमें एक टियागो का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जबकि दूसरा नेक्सॉन का 1 .5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 85 bhp की पावर और 113 Nm टॉर्क व डीजल इंजन 89 bhp की पावर और 200 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। यह टाटा की नई इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज सपॉर्ट करने वाली कार है।



 


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends