4G नेटवर्क होने के बावजूद स्पीड नहीं आ रही, तो फटाफट करें यह सेटिंग

medhaj news 30 Nov 18,21:47:04 Science & Technology
bsnl_wings.jpg

आजकल आमूमन सभी कंपनियां 4G सेवा प्रदान कर रही है। 4G सिम कार्ड और नेटवर्क होने के बाद भी ज्यादातर यूजर्स को स्लो इंटरनेट स्पीड का सामना करना पड़ रहा है। आपको कई जगह तो काफी तेज इंटरनेट का लाभ मिलता है जबकि कई जगह पूरे सिग्नल आने के बाद भी इंटरनेट की स्पीड काफी कम मिलती है। शहरों में तो आपको इंटरनेट की स्पीड फिर भी ठीक-ठाक मिलती है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में इंटरनेट की स्पीड बिलकुल स्लो होती है। इस परेशानी से बचने के लिए आज हम आपको कुछ आसान स्टेप्स बताने जा रहे हैं। अपने स्मार्टफोन में आप इन सेटिंग्स के जरिए इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

 

  • अपने स्मार्टफोन के नेटवर्क सेटिंग्स में जाकर प्रेफर्ड नेटवर्क के तौर पर 2G/3G/4G सेलेक्ट कर लें या फिर preferred type of network को 4G या LTE सेलेक्ट करें।

  •  इसके बाद आपको नेटवर्क सेटिंग्स में ही एक्सेस प्वाइंट नेटवर्क (APN) की सेटिंग भी दिखेगी, उसे चेक करें। क्योंकि इंटरनेट की स्पीड सही मिलने के लिए APN का सही होना जरूरी है। APN सेटिंग के मीनू में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट सेट कर लें।

  • इन सब के अलावा आपको फोन में इंस्टॉल हुए सोशल मीडिया ऐप को चेक करें कि इनमें वीडियो का ऑटो प्ले ऑन किया हुआ है कि नहीं। क्योंकि फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे ऐप्स बैकग्राउंड में चलते रहते हैं और आपके फोन के इंटरनेट को धीमा कर देते हैं।

  •     इन सब के अलावा फोन में इस्तेमाल कर रहे ब्राउजर में डाटा सेविंग मोड को ऑन कर दें। इससे भी आपके फोन में तेज इंटरनेट मिलेगा।

इसरो ने PSLV-C 43 लॉन्च किया, ये 8 देशो के 30 सैटेलाइट्स छोड़ेगा

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...

    Similar Post You May Like