Headline



दबंग 3 ने रिलीज़ के तीन दिनों में इतने करोड़ से अधिक कमाई की

Medhaj News 23 Dec 19,22:51:21 Movies Review
dabaag4.png

साल 2019 में सलमान ख़ान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म दबंग 3 पर ओपनिंग वीकेंड में नागरिक संशोधन कानून को लेकर चल रहे विरोध का असर पड़ा है, जिसके चलते फ़िल्म के कलेक्शन ट्रेड एक्सपर्ट्स की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे। फिर भी सलमान के स्टारडम के चलते फ़िल्म ने ओपनिंग वीकेंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, दबंग 3 ने रिलीज़ के तीन दिनों में 80 करोड़ से अधिक कमाई कर ली है। दबंग सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म 20 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने 24.50 करोड़ की ओपनिंग ली थी। हालांकि ट्रेड जानकारों के कयास थे कि फ़िल्म 30 करोड़ से अधिक ओपनिंग लेगी। 





कुछ ने 35-40 करोड़ के बीच कलेक्शन करने की उम्मीद जताई थी। ट्रेड जानकारों के अनुसार, फ़िल्म पर देश के कई हिस्सों में नागरिक संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे प्रदर्शन का व्यापक असर पड़ा है। अगर परिस्थियां सामान्य होतीं तो ओपनिंग कुछ और होती। बहरहाल, शनिवार को दबंग 3 ने 24.75 करोड़ जमा कर लिये। वहीं रविवार को प्रोटेस्ट का असर हल्का हुआ तो फ़िल्म ट्रैक पर लौटी और 31.90 करोड़ का झन्नाटेदार कलेक्शन किया। इसे मिलाकर दबंग 3 का ओपनिंग वीकेंड में कलेक्शन 81.15 करोड़ हो गया है। दबंग 3 के तीन दिनों का कलेक्शन उनकी इसी साल रिलीज़ हुई फ़िल्म भारत से कम रहा है।





जून में ईद के मौक़े पर रिलीज़ हुई भारत ने 3 दिनों में क़रीब 95 करोड़ का कलेक्शन किया था। भारत मिड वीक रिलीज़ थी, जो बुधवार को सिनेमाघरों में पहुंची थी। इस लिहाज़ से देखें तो दबंग 3 की रफ़्तार धीमी रही है। अब अगर दबंग की बाक़ी फ़िल्मों से इसकी तुलना करें तो दबंग सीरीज़ का यह बेस्ट ओपनिंग वीकेंड है। 2012 में आयी दबंग 2 ने ओपनिंग वीकेंड में लगभग 63 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि 2010 में आयी दबंग ने 49 करोड़ के आसपास ओपनिंग वीकेंड में जमा किये थे। दबंग 3 को प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया है। सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर और किच्ची सुदीप ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends