Headline



ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने आवास पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाकर अभियान का किया शुभारम्भ

Medhaj News 15 Nov 19,17:06:16 Movies Review
urja3.png

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को सरकारी बंगलों में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने की शुरुआत की। इसका शुभारम्भ उन्हीं के सरकारी बंगले से किया गया। दरअसल  मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) शुक्रवार से सरकारी बंगलों पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का का शुरू कर रहा है। पहले दिन ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगले पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाया गया।





सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक  प्रीपेड स्मार्ट मीटर के सिलसिले में एजेंसी ने मौका मुआयना किया। ऊर्जा मंत्री के बंगले पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगने के बाद कॉलिदास मार्ग के तीन अन्य बंगलों में भी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाया जाएगा। ये बंगले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना एवं कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के हैं।





मंत्रियों के इन बंगलों की विद्युत खपत का लोड लगभग 25 किलोवाट है। ऊर्जा मंत्री ने 15 नवंबर से सरकारी आवासों में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने के अभियान की घोषणा की थी। ऊर्जा मंत्री के बाद सरकारी बंगलों में निवास करने वाले नौकरशाहों को भी प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगवाना पड़ेगा।


    Comments

    • Medhaj News
      Updated - 2019-11-15 12:00:12
      Commented by :Anil kumar

      Very good initiative. Will be useful in recovering money from individuals who does not pay bill on time.


    • Load More

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends