Headline



फ़िल्म वॉर ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन कमाई का तूफ़ान ला दिया

Medhaj News 3 Oct 19,19:33:17 Movies Review
wa2.jpg

फ़िल्म वॉर ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन कमाई का तूफ़ान ला दिया | वॉर हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म बन गयी है। ना सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड फ़िल्मों के रिकॉर्ड को भी वॉर ने हवा में उड़ा दिया है। वॉर को गांधी जयंती की छुट्टी का भरपूर फ़ायदा मिला और दर्शक सिनेमाघरों में टूट पड़े। वॉर ने 53.35 करोड़ की झन्नाटेदार ओपनिंग ली है, जिसमें 51.60 करोड़ हिंदी बेल्ट से आये हैं, जबकि 1.75 करोड़ तेलुगु और तमिल से मिले हैं। वॉर ने 2019 में सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत के सबसे बड़े ओपनिंग कलेक्शन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है, जो ईद पर रिलीज़ हुई थी और 42.30 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था। साथ ही आमिर ख़ान की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के पहले दिन की कमाई के रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर दिया, जिसने 50.75 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था।





हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फ़िल्म बनने के साथ वॉर ने इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स एंडगेम का भी रिकॉर्ड ब्रेक किया है। एवेंजर्स एंडगेम ने पहले दिन 53.10 करोड़ की कमाई भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर की थी। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित वॉर मूल रूप से एक एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है, मगर इसमें सस्पेंस का भी ज़बर्दस्त तड़का लगाया गया है। यही वजह है कि रितिक और टाइगर ने फ़िल्म की रिलीज़ से पहले ट्विटर अपील जारी की थी कि दर्शक फ़िल्म देखने के बाद कोई स्पॉयलर ना दें, यानि ट्विस्ट्स एंड टर्न्स किसी को ना बताएं,





जिससे बाक़ी दर्शकों का मज़ा ख़राब ना हो। वॉर ने टिकटों की एडवांस बुकिंग सेल का भी रिकॉर्ड बनाया है। फ़िल्म ने 25 करोड़ से अधिक रकम एडवांस बुकिंग के ज़रिए जुटा ली है। वॉर साल 2019 की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जिनको लेकर पहले दिन से ही बड़ा धमाका करने की उम्मीद जताई जाती है। यशराज बैनर की इस फ़िल्म का ट्रेलर आने का बाद से ही ट्रेड जानकारों को लगने लगा था कि वॉर बॉक्स ऑफ़िस पर नये रिकॉर्ड बना सकती है और जब फ़िल्म रिलीज़ हुई तो दर्शकों ने ट्रेड की इन उम्मीदों को हक़ीक़त में बदल दिया।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends