लालू प्रसाद यादव की किडनी सही तरीके से काम नहीं कर रही, हालत चिंताजनक

Medhaj news 17 Nov 18,16:37:35 Lifestyle
lalu_.jpg

आरजेडी परिवार में लगातार दुखों का पहाड़ टूटा हुआ है। पहले बड़े बेटे तेज प्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने का फैसला किया, जिसके कारण परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, अब खबर आ रही है आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ गई है। डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी बॉडी में लगातार इन्फेक्शन बढ़ता जा रहा है।

रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत सजायाफ्ता लालू प्रसाद की हालत खराब हो गई है। उनके पैर में घाव हो गए हैं, जो लगातार एंटी-बायोटिक दिए जाने के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है। जिसके कारण वह चल नहीं पा रहे हैं। दो-तीन दिन से स्थिति गंभीर है। उनकी किडनी में संक्रमण बढ़ गया है और वह ठीक तरीके से काम नहीं कर रही है। हालत स्थिर नहीं है और चिंताजनक है। यह जानकारी शुक्रवार को उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने दी। उन्होंने कहा कि अभी हम लोग वेट एंड वॉच की स्थिति में हैं। अगर स्थिति नहीं संभली, तो एक्शन मोड में आना होगा। उन्होंने बताया कि क्रिटनिन बढ़कर 1.85 हो गया है, जो कि किडनी के सही तरीके से फंक्शन नहीं होने का सूचक है। डायबिटीज भी 190 तक पहुंच गया है। टोटल ब्लड काउंट 12100 हो गया है। यह शरीर में घातक संक्रमण को बताता है। यह काफी खतरनाक है। वहीं रक्तचाप सामान्य है।

सबरीमाला: तृप्ति देसाई ने दी चेतावनी, कहा अब बिना बताये आएंगी।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद पहले से ही क्रोनिक किडनी डिजिज स्टेज-3 के मरीज हैं। ऐसे में क्रिटिनिन का बढ़ना अच्छा नहीं माना जा रहा है। इतना ही नहीं डॉक्टर्स ने यह भी कहा कि लालू प्रसाद के किडनी में स्टोन भी पाया गया है। वे लगातार हाईपरटेंशन से भी जूझ रहे हैं। रिम्स के डॉक्टर्स के मुताबिक लालू प्रसाद किडनी, हृदय, प्रोस्टेट, हाईपरटेंशन, मधुमेह सहित 10 बीमारियों से ग्रसित हैं। फिलहाल, वो लगातार डॉक्टर्स की देखरेख में हैं।

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...

    Similar Post You May Like