Headline

प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ में सक्रिय सहयोग निभाने के लिए कटिबद्ध है फतेहपुर

Medhaj News 2 Jan 19,18:37:47 Kumbh
kumbha.jpg

देशभर के आकर्षण का केंद्र बने प्रयागराज के महाकुंभ में सक्रिय सहयोग निभाने के लिए फतेहपुर जिला ने पूरी तरह से कमर कस ली है। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने सोमवार को महाकुंभ में फतेहपुर जिला की भूमिका को लेकर पुलिस, प्रशासन और विकास महकमे के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक कलक्टे्रट के गांधी सभागार में संपन्न हुई।



जिले की सीमा के तहत राष्ट्रीय राजमार्गो पर पडने वाले समस्त पेट्रोल पंप, ढ़ाबा, प्राथमिक/उच्च प्राथमिक, माध्यमिक/इंटर कालेज, पंचायत घर, बारातशाला में शौचालय/स्नानागार का चिन्हाकंन, जीर्णोद्धार/पुर्न निर्माण एवं साफ-सफाई व्यवस्था संबंधित अधिकारियों/विभागों की ओर से कर ली जाए। प्रागराज  महाकुंभ में आने-जाने वाले श्रद्धालुओ के  लिए उनकी  आवश्यकतानुसार वस्तुये उपलब्ध कराई जा सके।



फतेहपुर डीएम ने कहा कि हाईवे में पडने वाले समस्त पंचायत भवन, बारात-शाला, विद्यालय आदि में यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था करा ली जाए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी ऐसे सभी भवनों के शौचालयों/स्नानागार में रनिंग वाटर की व्यवस्था सुनिश्चित करा लें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे समस्त भवनों, ढ़ाबों, पेट्रोल पम्पों, शौचालय/स्नानागार आदि की जी0पी0एस0 लोकेशन दो जनवरी तक प्रस्तुत करेंगे। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर प्रेमप्रकाश तिवारी, बिन्दकी सुशील गोंड, खागा राहुल कश्यप विश्वकर्मा, डीडीओ रमेश चंद्रा, बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह, डीआइओएस महेंद्र प्रताप सिंह, डीएसओ अंजनी सिंह और समाज कल्याण अधिकारी आर.पी. यादव सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like