Headline



भोपाल स्टेशन पर 2 नंबर प्लेटफार्म का पुल गिरा

Medhaj News 13 Feb 20 , 06:01:40 India
bhopal.png

भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक फुटओवर ब्रिज का हिस्सा आज सुबह ढह गया, जिस कारण कम से कम 6 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, राहत बचाव का कार्य जारी है। रेलवे पीआरओ आइए सिद्दीकी ने बताया कि फुटओवर ब्रिज का छोटा-सा हिस्‍सा टूट कर गिरा है। इस हादसे में 7-8 लोग घायल हुए हैं। घायलों की चोट गंभीर नहीं है। इस हादसे में किसी शख्‍स की जान भी नहीं गई है। पूरी स्थिति नियंत्रण में है। हमने पुल का हिस्‍सा गिरने की जांच शुरू कर दी है। इसमें जो कोई भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।





आइए सिद्दीकी ने कहा - 8 लोग घायल हैं। हमारी टीम मामले की जांच कर रही है। डॉक्टरों और हमारी रेलवे टीम की एक टीम घायलों की देखभाल कर रही है, उन्हें चिकित्सा सहायता दी जा रही है।' इसके अलावा उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की रिपोर्ट के अनुसार, चोट के आधार पर घायलों को रेलवे के नियमों के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। आपको बता दें कि भोपाल रेलवे स्टेशन पर प्लेफार्म नंबर 2 और 3 को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा नीचे आ गिरा।





अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में 8 लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्टेशन पर भगदड़ की स्थिति बन गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और यात्रियों को दूर किया । घायलों को रेलवे के अस्पताल में भर्ती किया गया। बताया गया कि ब्रिज की खराब हालात की जानाकारी पहले ही कई लोगों ने अधिकारियों से की थी, लेकिन इसे दुरुस्त करने के लिए काम कदम नहीं उठाए गए। जानकारी के मुताबिक, जिस प्लेटफार्म पर ब्रिज गिरा है वहां से ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई। भोपाल रेलवे स्टेशन पर एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। यहां डीआरएम सहित आरपीएफ, जीआरपी के अधिकारी भी मौजूद रहे।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends