Headline



झारखंड: पीएम मोदी ने कहा भाजपा लाएं जल, जंगल और जमीन को बचाने के लिए

Medhaj News 25 Nov 19 , 06:01:39 Governance
modi_.jpg

झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Jharkhand) ने चुनावी जनसभा की। इस क्रम में पीएम मोदी ने डालटनंगज के चुनावी सभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अनुच्‍छेद 370 और अयोध्‍या के राम मंदिर को दशकों से लटकाकर रखने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस समस्‍या की जननी है, जबकि भाजपा समाधान की जनक है। उन्होंने कहा झारखंड में भाजपा लाएं जल, जंगल और जमीन को बचाने के लिए।

पीएम मोदी ने कहा कि हम पांच सूत्र स्थिरता, सुशासन, समृद्धि, सम्‍मान और सुरक्षा पर काम करते हैं। भाजपा ने झारखंड में भ्रष्‍टाचार खत्‍म करने के लिए दिन-रात काम किया। भाजपा ने समाज के हर आदमी का गौरव बढ़ाया। भाजपा सरकारें सेवा और समर्पित भाव से काम करती है। झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को उन्‍होंने भावी मुख्‍यमंत्री संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने आपकी खूब सेवा की है। एक बार फिर कमल का निशान देखकर बटन दबाइए और भाजपा सरकार बनाइए।

पलामू के चियांकी हवाई अड्डा की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासियों की पीड़ा समझते हुए अलग झारखंड बनाया। अलग जनजातीय मंत्रालय बनाया। पिछड़ों के लिए ओबीसी आयोग को भाजपा सरकार ने संवैधानिक दर्जा दिया।  यह भाजपा की सरकार है, सामान्‍य वर्ग को हमने 10 फीसद आरक्षण दिया।

पीएम ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर में आर्टिकल 370 को वे पालते रहे। जानबूझकर इसे 70 साल से लटकाकर रखा। भाजपा ने इसके समाधान का वादा किया था, जिसे पूरा किया। भगवान राम की जन्‍मभूमि अयोध्‍या का विवाद भी इन लोगों ने दशकों से लटकाया हुआ था। कांग्रेस चाहती तो समाधान निकाल सकती थी, कांग्रेस ने वोट बैंक के फेर में अयोध्‍या को लटकाकर रखा।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ रेवडि़यां बांटनी जानती है। उनके पास समस्‍या है। हमारे पास समाधान है। उनके पास आरोप है, हमारे पास रिपोर्ट है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने यहां के खनिजों का बड़ा हिस्‍सा यहां के विकास के काम आ रहा है। मैं आपको विश्‍वास दिलाता हूं कि हम ऐसा एक गरीब भी नहीं रहने देंगे, जिसके पास अपना घर न हो। कहा कि सरकारें बदलती है तो क्‍या हाल होता है, मैं बता देता हूं। यूपी का उदाहरण देते हुए कहा कि जबतक पुरानी सरकार थी कागज पर घर बन रहे थे। जैसे योगी जी की सरकार बनी सबसे ज्‍यादा घर उत्‍तर प्रदेश में बन रहे हैं।

पीएम ने कहा कि दूसरी सरकारें आएंगी तो वह केंद्र की याेजनाओं को लागू करने में आनाकानी करेगी। झारखंड के लिए गौरव की बात है कि उसने आयुष्‍मान भारत की लांचिंग कर पूरे देश को दिशा दी। डबल इंजन की सरकार में केंद्र और राज्‍य की योजनाओं का फायदा लोगों को अधिक मिलता है। उज्‍जवला योजना से देश के 8करोड़ लोगों को लाभ मिला। झारखंड के 37 लाख लोगाें को दूसरा सिलिंडर मुफ्त मिला। यही डबल फायदा है। पीएम किसान के साथ ही सीएम किसान आशीर्वाद योजना के जरिये डबल इंजन की सरकार ने आपके घर तक लाभ पहुंचाया। इससे विकास में निरंतरता होती है।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends