कांग्रेस ने जो गलतियों की उसी गलितयों को सुधार रहा हू: पीएम मोदी

Medhajnews 4 Dec 18 , 06:01:38 Governance
VI.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के रण में तीन रैलियों में शिरकत कर रहे हैं। हनुमानगढ़ की पहली रैली में उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर से लेकर घोटालों तक का जिक्र कर कांग्रेस पर हमला बोला।  पीएम ने कहा, "विभाजन के समय कांग्रेस ने गलतियां कीं। सत्ता का मोह तो हम समझ सकते हैं लेकिन सत्ता के मोह में संतुलन भी खो जाए। राजगद्दी कब मिल जाए, जितनी जल्दी मिल जाए, इस मोह में कैसी-कैसी गलतियां हुई हैं। जिन गलतियों को आज हमें भुगतना पड़ रहा है। सन 47 में जब देश आजाद हुआ, भारत का विभाजन हुआ। राजगद्दी पर बैठने की इतनी जल्दबाजी थी कि संप्रदाय के नाम पर विभाजन हो गया। उस समय जो कांग्रेस के नेतृत्व में नीति निर्धारक थे। विभाजन के समय अगर कांग्रेस नेताओं में इस बात की थोड़ी भी समझदारी, संवेदशीलता और गंभीरता होती कि हिन्दुस्तान के जीवन में गुरुनानक देव का स्थान क्या है, तो 3 किलोमीटर की दूरी पर हमारा करतारपुर हमसे अलग नहीं होता।"



हाल में महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक में किसान आंदोलनों पर बात करते हुए पीएम मोदी ने किसानों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। पीएम मोदी ने कहा- किसानों की बुरी हालत के लिए नामदार की 4 पीढ़ियां जिम्मेदार हैं। चुनाव आते हैं तो वो किसानों के गीत गाते हैं। 2008 में कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया। कहा- कर्ज माफ कर देंगे। 6 लाख करोड़ का कर्ज था। लेकिन इन्होंने सिर्फ 58 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया और राजगद्दी पर बैठ गए। मैडम ने रिमोट कंट्रोल से 5 साल चला भी लिया। झूठ बोलने वाली कांग्रेस पर कोई भरोसा करेगा क्या?



यूपीए सरकार के वक्त आई भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी पीएम मोदी ने अपने भाषण में उठाया। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले अखबार में हेडलाइन होती थी - आज कोयले में इतना घोटाला हुआ, 2जी का घोटाला हुआ, पनडुब्बी में घोटाला हुआ, इसने चोरी की, उसने लूट लिया… ऐसी ही खबरें आती थी। आज सरकार बने इतने साल हो गए अब ऐसी खबरें नहीं आती, देश के पैसों की लूट बंद हो गई 



राहुल गांधी पर हल्ला बोल करते हुए पीएम ने कहा, "कांग्रेस वाले झूठ बोलकर किसानों को बहका रहे हैं। अगर नामदार को कोई कह दे कि हरी मिर्च का कम और लाल मिर्च का ज्यादा पैसा मिलता है तो वह किसान से लाल मिर्च की खेती करने को कहेंगे। नामदार को हरी मिर्च-लाल मिर्च का ज्ञान नहीं है। अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो देश के किसानों की ये दशा नहीं होती।"



प्रधानमंत्री ने सीकर रैली में  कहा, " कांग्रेस के नामदार ने एक फतवा निकाला है कि मोदीजी को चुनावी सभाओं को भारत मां की जय बोल कर शुरू नहीं करना चाहिए। इसलिए आज मैंने लोगों से कांग्रेस के नामदार के फतवे को चूर-चूर करके 10 बार 'भारत माता की जय' बुलवाया।"



आपको बता दें कि राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान ही एक रैली में राहुल गांधी ने तंज कसा था कि पीएम को भारत माता की जय की जगह अनिल अंबानी, नीरव मोदी की जय बोलना चाहिए। राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होना है। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे। 


    Comments

    Leave a comment


    Similar Post You May Like