Headline



बेरोजगारी के खिलाफ मोदी सरकार का प्रयास, खाली पदों को जल्द भरने का आदेश

Medhaj News 22 Jan 20 , 06:01:40 Governance
modi_4.jpg

बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर आई मोदी सरकार ने सरकारी नौकरियों में खाली पड़े पदों की भर्ती के लिए बड़ा कदम उठाया है। सरकार खाली पड़े पदों को भरने के लिए अभियान चलाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि सभी मंत्रालय और विभाग जल्द से जल्द इस संबंध में जरूरी कदम उठाएं और एक्शन टेकेन रिपोर्ट (एटीआर) भेजें।

पत्र में कहा गया है कि सीधी भर्ती वाले जो पद हैं, उनको भरा जाए और इसकी जानकारी डीओपीटी को सौंपी जाए। सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेश और विकास दर बढ़ाने को लेकर बनी मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी। इस बैठक में फैसला लिया गया कि केंद्र की नौकरियों में खाली पड़े पद जल्द से जल्द भरे जाने चाहिए। कैबिनेट कमेटी के निर्देश के बाद डीओपीटी ने सभी मंत्रालयों और विभागों को चिट्ठी लिखकर इससे अवगत कराया है।





गौरतलब है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। इसके लिए बजट में बड़े कदम उठाने की तैयारी की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में नौकरियों के अवसर पैदा कर देश में बड़ा संदेश देने की योजना है। विपक्षी पार्टियां रोजगार और निवेश को लेकर शुरू से मोदी सरकार पर हमलावर रही हैं। विपक्ष का कहना है कि सरकार इस पर गंभीरता से नहीं सोच रही। नौकरी देने का जो वादा किया गया, सरकार उससे चूक रही है।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends