IND vs AUS 1st T20I Live Score: बारिश के वजह से खेल रुका, मैक्सवेल की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया 153/3...

Medhajnews 21 Nov 18,20:45:33 Entertainment
1518025987266.jpg

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 16.1 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 153 रन बना लिए हैं। ग्लेन मैक्सवेल (46 रन) और मार्कस स्टोइनिस (31 रन) क्रीज पर हैं। गाबा मैदान पर जारी टी-20 मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है। ग्लेन मैक्सवेल 23 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 46 तथा मार्कस स्टोइनिस 18 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद हैं।

आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 27 जबकि क्रिस लिन ने 37 रनों का योगदान दिया है। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने दो और खलील अहमद ने एक सफलता हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत थोड़ी धीमी रही और चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर एरॉन फिंच का कैच छूटा। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने फिंच का कैच टपका दिया। उस समय फिंच 6 रन बनाकर खेल रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 24 रन के कुल स्कोर पर गिरा जब खलील अहमद ने डार्सी शॉर्ट को कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट करा दिया। डार्सी शॉर्ट 7 रन बनाकर आउट हुए. 9वें ओवर में कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया। कुलदीप ने फिंच को खलील अहमद के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखा दी. फिंच 27 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद 11वें ओवर में कुलदीप यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे क्रिस लिन को भी पवेलियन लौटा दिया। कुलदीप ने अपनी ही गेंद पर लिन का कैच लपका। लिन ने 20 गेंदों में 37 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 4 छक्के और 1 चौका लगाया।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया है उनकी जगह कुलदीप यादव टीम में शामिल हैं। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी-20 क्रिकेट में 50 विकटों की उपलब्धि हासिल करने के लिए केवल चार और विकटों की दरकार है। अगर वह ऐसा करने में सफल होते है, तो वह सबसे तेजी से 50 विकेट हासिल करने वाले विश्व के सातवें और भारत के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

विराट कोहली की सेना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले पहले टी-20 मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम को मात देकर कंगारुओं की धरती पर जीत के साथ दौरे का आगाज करना चाहेगी। भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक सातों टी-20 सीरीज जीती हैं। उसे आखिरी बार टी-20 सीरीज में जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज ने हराया था। पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी, लिहाजा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।

प्लेइंग इलेवन:

भारत: 1. रोहित शर्मा, 2. शिखर धवन, 3. विराट कोहली (कप्तान), 4. केएल राहुल, 5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 6. दिनेश कार्तिक, 7. क्रुणाल पंड्या, 8. भुवनेश्वर कुमार, 9. कुलदीप यादव  10. जसप्रीत बुमराह, 11. खलील अहमद.

ऑस्ट्रेलिया: 1. डार्सी शॉर्ट, 2. एरॉन फिंच (कप्तान), 3. क्रिस लिन, 4. ग्लेन मैक्सवेल, 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. बेन मैकडरर्मॉट, 7. एलेक्स केरी (विकेटकीपर), 8. एंड्रयू टाई, 9. एडम जांपा, 10. जेसन बेहरेनडोर्फ, 11. बिली स्टेनलेक.

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...

    Similar Post You May Like