नगर निगम के ऊपर अब 'स्मार्ट वॉच' से रखी जाएंगी निगरानी

Medhaj news 21 Nov 18,18:42:52 Entertainment
watchsafaipkgthumbnew.jpeg

लखनऊ में नगर निगम के सफाई कर्मचारी से लेकर आला अधिकारियों की निगरानी अब 'स्मार्ट वॉच' के जरिए होगी। मंगलवार को महकमे के 40 अफसरों को यह घड़ियां पहना भी दी गईं। अपर नगर आयुक्त अमित कुमार के मुताबिक 110 वॉर्डों में तैनात करीब छह हजार सफाई कर्मचारियों पर नजर रखने के लिए इस तकनीक का सहारा लिया जा रहा है।

अपर नगर आयुक्त अमित कुमार के मुताबिक शुरुआती चरण में छह हजार घड़ियां मंगाई गई हैं, लेकिन जरूरत के मुताबकि इसे बढ़ाया भी जा सकता है। सभी घड़ियां बांटने के साथ ही निगरानी के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा। ये घड़ियां बेंगलुरु की एक आईटीआई ने बनाई हैं।कर्मचारी अगर किसी परेशानी में फंसता है तो उसके लिए घड़ी में पैनिक बटन बनाया गया है। इस बटन के दबाते ही एक साथ 10 नंबरों पर बात हो सकेगी। इस सूची में नगर आयुक्त से लेकर अपर नगर आयुक्त, जोनल अफसर और पर्यावरण अभियंता के नंबर शामिल होंगे।

यात्रियों समेत महानदी ब्रिज से गिरी बस, 12 की मौत, 49 जख्मी

यह घड़ी नगर निगम को पूरी तरह से मुफ्त मिल रही है। हालांकि अगर कोई घड़ी टूटती या गायब होती है तो उसके एवज में नगर निगम को छह हजार रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। अपर नगर आयुक्त अमित कुमार के मुताबिक हर घड़ी में लगी सिम को रिचार्ज करवाने के लिए 259 रुपये का पैकेज लिया गया गया है।

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...

    Similar Post You May Like