Headline



अयोध्या राम जन्मभूमि: केस जीतने पर क्या अशोक सिंघल को मिलना चाहिए भारत रत्न

Medhaj News 9 Nov 19,20:49:53 Entertainment
ashok_singhal.jpg

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि रामजन्मभूमि कोई व्यक्ति नहीं है, जो कानून के दायरे में आता हो। अदालत ने कहा कि आस्था के आधार पर फैसले नहीं लिए जा सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राम मंदिर विवादित जमीन पर ही बनेगा और मुस्लिम पक्ष को अलग से 5 एकड़ जमीन अयोध्या में ही किसी अन्य जगह पर दी जाएगी। बता दें कि मंदिर का निर्माण 2.77 एकड़ जमीन पर होगा और इसके लिए सरकार एक ट्रस्ट का निर्माण करेगी। सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले पर तमाम बड़े नेताओं की क्या प्रतिक्रिया रही आइए जानते हैं...

सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा कि अशोक सिंघल को भारत रत्न मिलना चाहिए। सरकार को इसकी घोषणा तत्काल प्रभाव से करनी चाहिए।





असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले से असंतुष्टि जताई और कहा कि मैं इस फैसले से संतुष्ट नहीं हूं। साथ ही मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ओवैसी ने ये कहकर मानने से इनकार कर दिया कि हम खैरात की जमीन नहीं ले सकते। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह उनका निजि विचार है, मगर सुन्नी बक्फ बोर्ड को इसका फैसला लेना है कि वह इस जमीन के प्रस्ताव को मानते हैं या नहीं।  








    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends