Headline



टीसीएस को रिटेल सेक्टर का 10650 करोड़ अब तक का सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला

Medhaj News 4 Feb 20 , 06:01:40 Business & Economy
TCS.jpg

आईटी कंपनी टीसीएस को अमेरिका की रिटेल और होलसेल फार्मा कंपनी वॉलग्रीन्स बूट्स एलायंस (डब्ल्यूबीए) से 1.5 अरब डॉलर (10,650 करोड़ रुपए) का ऑर्डर मिला है। रिटेल वर्टिकल में यह टीसीएस का सबसे बड़ा ऑर्डर है। 10 साल के कॉन्ट्रैक्ट के तहत टीसीएस 136.9 अरब डॉलर (9.77 लाख करोड़ रुपए) के रेवेन्यू वाली डब्ल्यूबीए के सारे आईटी ऑपरेशंस संभालेगी। डब्ल्यूबीए के एप्लिकेशन मेंटेनेंस-सपोर्ट, इन्फ्रास्ट्रक्चर और सिक्योरिटी ऑपरेशंस की जिम्मेदारी टीसीएस की होगी।





टीसीएस का 15% रेवेन्यू रिटेल वर्टिकल से आता है

टीसीएस के रिटेल बिजनेस की ग्रोथ में पिछली दो तिमाही से तेजी देखी जा रही है। बड़े रिटेलर्स ने टेक्नोलॉजी पर निवेश बढ़ाया है। इस ट्रेंड से टीसीएस को काफी उम्मीदें हैं। टीसीएस के लिए रिटेल दूसरा बड़ा वर्टिकल है। कंपनी का 15% रेवेन्यू इसी से आता है।

डब्ल्यूबीए पिछले 10 साल से टीसीएस की क्लाइंट

टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन ने पिछले दिनों तिमाही नतीजे घोषित करते हुए कहा था कि वॉलग्रीन्स से रिटेल सेगमेंट में सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी का कहना है कि नई डील पहले से चल रहे कॉन्ट्रैक्ट का ही विस्तार है। डब्ल्यूबीए पिछले 10 साल से टीसीएस की क्लाइंट है।

डब्ल्यूबीए के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और ग्लोबल चीफ इन्फॉर्मेशन ऑफिसर फ्रांसेस्को टिन्टो का कहना है कि उनकी कंपनी एक सतत और वैश्विक रूप से एकीकृत (ग्लोबली यूनीफाइट) आईटी ऑपरेटिंग मॉडल तैयार कर रही है। इसके जरिए डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, ऑटोमेशन और इनोवेशन पर फोकस किया जाएगा।



 


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends