मोदी का छोटे कारोबारियों को दिवाली तोफा, 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ तक का लोन

Medhaj news 3 Nov 18 , 06:01:38 Business & Economy
narendra_modi.jpg

देश में सबसे ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने वाले दूसरे सबसे बड़े क्षेत्र सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिवाली के मौके पर कई सुविधाओं का तोहफा दिया है। क्षेत्र की इकाइयों को मात्र 59 मिनट में 1 करोड़ रुपए तक कर्ज उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया गया है।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत पंजीकृत एमएसएमई इकाइयां अब नई पोर्टल सुविधा के माध्यम से सिर्फ 59 मिनट में एक करोड़ रुपए तक का ऋण हासिल कर सकती हैं। पोर्टल का वेब एड्रेस www.psbloanin59min.com है।

दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री मोदी ने सपॉर्ट ऐंड आउटरीच इनिशटिव के लॉन्च इंवेट में 59-मिनट लोन पोर्टल की लॉन्चिंग का ऐलान करते हुए कहा कि उद्योग शुरू करने में सबसे बड़ी समस्‍या लोन लेना है। इसी वजह से हमने लोन पोर्टल शुरू किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत जल्द ही ईज ऑफ डुईंग बिजनेस में शीर्ष-50 में शामिल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चार साल पहले जब हम सत्ता में नहीं थे तब हमारी रैंकिंग 142 थी। आज हम 77वें पायदान पर हैं।देश में 6.3 करोड़ से ज्यादा MSME यूनिट कार्य कर रही हैं जिनमें 11.1 करोड़ लोगों को रोजगार मिला हुआ है। आउटरीच प्रोग्राम 100 दिनों तक चलेगा और इसके तहत देशभर के 100 जिलों को कवर किया जाएगा।

भारत बिज़नेस रैंकिंग में 100 से सीधे 77वें स्थान पर पहुंचा

लोन के लिए psbloansin59minutes.com पर जाकर अप्लाई करें। यहां आवेदनकर्ता का नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर भरकर OTP जनरेट कर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद लोन के लिए आगे की प्रक्रिया करनी होगी।

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...
    loading...

    Similar Post You May Like


    Trends