Headline


ICICI बैंक ने अपने ऐप में ग्राहकों को दिया नया सिक्योरिटी फीचर

Medhaj news 29 Oct 18 , 06:01:38 Business & Economy
icici_bank.jpg

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने मोबाइल ऐप में नया सिक्याेरिटी फीचर दिया है। वहीं, भारतीय स्टेट बैंक चार सेवाओं को बंद करने जा रहा है। ‘आई-मोबाइल’ आईसीआईसीआई बैंक का मोबाइल बैंकिंग प्लेटफाॅर्म है। बैंक ने ग्राहकों को ‘मैनेज कार्ड’ का फीचर दिया है, जिससे ग्राहक किसी भी समय अपने मोबाइल फोन से बस एक क्लिक कर अपने क्रेडिट कार्ड की सुरक्षा को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके तहत, “ग्राहक अपने कार्ड को अस्थायी रूप से बंद और फिर चालू कर सकते हैं। ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को बंद और चालू कर सकते हैं। इंटरनेशनल टांजेक्शन को चालू और बंद कर सकते हैं। एटीएम से पैसे निकालने को बंद और चालू कर सकते हैं।” कंपनी का दावा है कि पहली बार इस तरह की सेवा प्रदान की जा रही है।





इसके साथ ही इस फीचर का उपयोग कर ग्राहक अपने क्रेडिट लिमिट को बढ़ा और घटा भी सकते हैं। साथ ही खाना, मनोरंजन, कपड़े जैसे विभिन्न चीजों पर किए गए खर्च को चेक कर सकते हैं। इस फीचर के माध्यम से ग्राहक अपने मोबाइल पर एक क्लिक कर अपने क्रेडिट कार्ड पर अपना पूरा नियंत्रण रख सकते हैं। यह नया फीचर ग्राहकों को क्रेडिट और डेबिट कार्ड के उपयोग में होने वाली असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है ताकि परेशानी कम हो सके। डेबिट और क्रेडिट कार्ड ज्यादा सुरक्षित हो।



लखनऊ: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट जारी, ये है दाम



आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक इसके एटीएम से आप हर रोज अधिकतम 50 हजार रुपए निकाल सकते हैं।ICICI बैंक प्रिविलेज बैंकिंग टाइटेनियम डेबिट कार्ड से आप एक दिन में अधिकतम 1 लाख रुपए निकाल सकते हैं।ICICI बैंक स्मार्ट शॉपर गोल्ड डेबिट कार्ड के जरिए आप प्रतिदिन 75 हजार रुपए निकाल सकते हैं।इसके अलावा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड से आप एक दिन में 1.5 लाख रुपये तक निकाल सकते हैं।



एचपी ने अपना नया प्रिंटर स्प्रोकेट प्लस भारत में लॉन्च किया



कैश लिमिट: एसबीआई ने कैश निकालने की लिमिट को तय करने का फैसला इसलिए लिया है ताकि ग्राहकों को फ्रॉड से बचाया जा सके और डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दिया जा सके।


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends