इटालजेट ड्रैगस्टर का डिज़ाइन सबसे दिलचस्प स्कूटरों में से एक

Medhaj News 13 Feb 20 , 06:01:40 Business & Economy
italjet_dragster_2.png

अगर आपको लगता है कि स्कूटर अपनी उपस्थिति में अस्पष्ट हैं, तो शायद इटालजेट ड्रैगस्टर इसे बदल सकता है। EICMA 2019 में अनावरण किया गया, इटालजेट ड्रैगस्टर का डिज़ाइन सुपरबाइक्स से प्रेरित है, जिससे यह सबसे दिलचस्प स्कूटरों में से एक है। अब, महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि ड्रैगस्टर जल्द ही उत्पादन में जाएगा और पहले से ही विभिन्न अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। स्कूटर दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगा - 125 cc और 200 cc - और लंबे अंतराल के बाद स्कूटर सेगमेंट में इटालजेट के प्रवेश को भी चिन्हित करेगा। यदि आप भूल गए हैं, तो इटालजेट एक दशक पहले खुदरा क्वर्की दिखने वाले ड्रैगस्टर स्कूटर का इस्तेमाल करता था। अपने नए अवतार में, ड्रैगस्टर सुपरबाइक से प्रेरित स्टाइल से नहीं भटके, बल्कि इसे एक समकालीन डिज़ाइन प्राप्त करने के लिए बढ़ाते हैं।





शुरुआत में, इटालजेट ड्रैगस्टर स्कूटर और नग्न सुपरबाइक के बीच एक क्रॉस की तरह दिखता है। तो, सामने के खेल में एक आक्रामक डिजाइन DRLs के साथ ट्विन एलईडी हेडलैम्प सेटअप द्वारा हाइलाइट किया गया था, फ्रंट एप्रन पर एयरवेंट जैसा पैनल, ईमानदार हैंडलबार और स्प्लिट स्टेप-अप सीट। लेकिन ड्रैगस्टर में सबसे उल्लेखनीय स्टाइलिंग तत्व को उजागर स्टील ट्रेलिस फ्रेम और साइड पैनल की अनुपस्थिति होना चाहिए, जो तुरंत नग्न स्ट्रीटफाइटर्स की याद दिलाते हैं। स्कूटर में रियर टायर-हगर और एक विस्तृत निकास कनस्तर भी मिलता है, जो फिर से, हमें एक सुपरबाइक की याद दिलाता है।





इटालजेट ड्रैगस्टर 125 एक 125 सीसी तरल कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होता है जो 15 बीएचपी और 12.5 एनएम का पीक टॉर्क देता है। दूसरी ओर ड्रैगस्टर 200, एक 200 सीसी मोटर द्वारा संचालित होता है जो 20 बीएचपी और 17 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। दोनों स्कूटरों को ऑफसेट मोनोशॉक के साथ क्षैतिज कांटा रहित निलंबन मिलता है, जबकि ब्रेकिंग कर्तव्यों को डिस्क ब्रेक द्वारा या तो अंत में नियंत्रित किया जाता है| यदि आप सोच रहे हैं कि अगर इटालजेट भारत में आएगा तो हमें लगता है कि ऐसा होने की संभावना बेहद कम है। हालांकि, यह नहीं भूलना चाहिए कि काइनेटिक (काइनेटिक ब्लेज़ स्कूटर याद रखें) के साथ इटालजेट एक बार भारतीय बाजार में मौजूद था। इसलिए, शायद इतालवी कंपनी अगले कुछ वर्षों में फिर से हमारे तटों तक पहुंच सकती है, विशेष रूप से यह देखते हुए कि कैसे स्कूटर भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं |


    Comments

    Leave a comment



    Similar Post You May Like

    Trends