लखनऊ टी-20 मैचः 6 नवंबर को सीएम और राज्यपाल भी उठाएंगे टी-20 मैच का लुत्फ

Medhaj news 2 Nov 18 , 06:01:38 India
matcht20.jpeg

इकाना स्टेडियम में छह नवंबर को भारत व वेस्टइंडीज टीम के बीच होने वाले टी-20 मैच देखने राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे। राज्यपाल व सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम के बाद जिला प्रशासन स्टेडियम परिसर के अंदर व बाहर चाक चौबंद सुरक्षा इंतजाम की तैयारियों में जुट गया है आयोजन से जुड़ी तैयारियों को लेकर मंगलवार को डीएम, संबंद्ध विभागों और स्टेडियम प्रबंधन से जुड़े अफसरों की बैठक हुई। डीएम कौशल राज शर्मा ने मैच में 50 हजार से अधिक दर्शक जुटने की संभावना को देखते हुए तैयारियां पूरी कर चार नवंबर तक इसकी लिखित रिपोर्ट मांगी है। इस दौरान स्टेडियम में खाने का सामान व पानी लेकर जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

डीएम ने बताया कि स्टेडियम की सुरक्षा का जिम्मा जोन व सेक्टरवार पुलिस व प्रशासनिक अफसरों पर होगा। मैच वाले दिन एक कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। स्टेडियम के बाहर व अंदर की निगरानी हाईपावर सीसीटीवी कैमरे करेंगे। छह नवंबर को मैंच का लुत्फ उठाने राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सरकार के कई कैबिनेट मंत्री के मौजूद रहने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।बैठक में स्टेडियम प्रबंधन से जुड़े उदय सिन्हा ने बताया कि अलग-अलग प्रवेश द्वार पर 65 ट्रांस स्टाइल मशीनें (बार कोड स्कैन करने वाली मशीन)लगाई गई हैं। दर्शक को इन्हीं पॉइंट पर टिकट व पास दिखाना होगा। टिकट या पास के बारकोड की स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश मिलेगा।

प्रशासन ने शहर के हर प्रमुख इलाके से स्टेडियम तक के लिए विशेष शटल बस सेवा का संचालन भी कराया जाएगा। डीएम ने बताया कि शहर के हर इलाके से अन्य स्थानों से छह नंबर को स्टेडियम तक पहुंचाने के लिए सिटी बस सेवा व रोडवेज की 50 शटल बसों को क्रियाशील रखा जाएगा।डीएम ने मैच के दौरान किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए स्टेडियम के बाहर व अंदर चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस हर वक्त तैयार रखने का निर्देश दिया है। साथ ही लोहिया अस्पताल व लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान को हाई अलर्ट पर रखते हुए दस दस बेड इमरजेंसी में आरक्षित रखने का भी निर्देश दिया है। इसके अलावा नगर निगम, आवास विकास व एलडीए को उनके काम समय पर पूरे करने का निर्देश दिया  है। विद्युत व संरक्षा अधिकारियों से स्टेडियम की विद्युत जांच कर चार नवंबर तक सुरक्षा प्रमाण पत्र व पीडब्ल्यूडी को मैच संचालन के लिए अनुमति प्रमाण पत्र देने को कहा है।इसके अलावा एफएसडीए की जिला इकाई को भी स्टेडियम के किचन व कैंटीन की खानपान सुरक्षा की निगरानी करने को कहा गया है। वहीं ट्रैफिक पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है कि बेतरतीब पार्किंग न हो। छोटे व बड़े वाहनों को उठाने के लिए पर्याप्त संख्या में क्रेन हो।

Ind vs Wi : भारत का पहला टी 20 मैच 4 नवम्बर को, कैसे निपटेंगे रोहित ?

    मेधज न्यूज़ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

    ...
    loading...

    Similar Post You May Like


    Trends